10TH 12TH FOR YOU

10 वीं कक्षा पास के लिए रेलवे ने निकाली है बंपर भर्ती इन पदों पर जल्द करले आवेदन

Written by naiJobsteam

10 वीं कक्षा पास के लिए रेलवे ने निकाली है बंपर भर्ती इन पदों पर जल्द करले आवेदन :- भारतीय रेलवे की रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर प्रशिक्षु के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन फॉर्म लिंक 7 जनवरी को सुबह 11 बजे से सक्रिय होगा और 6 फरवरी शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 3,553 पद भरे जाएंगे।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। कक्षा 10 और आईटीआई परीक्षा दोनों का औसत बनाकर सूची प्राप्त की जाएगी। दोनों को बराबर वेटेज दिया जाएगा। मेरिट लिस्ट 13 फरवरी को जारी की जाएगी और उम्मीदवारों को 28 फरवरी से दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। अंत में चयनित उम्मीदवार 1 अप्रैल, 2020 से शुरू होने वाले एक वर्ष के प्रशिक्षण से गुजरेंगे।

रेलवे भर्ती: पात्रता

आयु: आवेदक की आयु कम से कम 15 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 24 वर्ष है। आरक्षित वर्ग से संबंधित लोगों के लिए, ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

शिक्षा: आवेदकों को NCVT या SCVT से संबद्ध ITI प्रमाण पत्र के साथ कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 10 या 12 पास होना चाहिए।

इस बीच, रेलवे भर्ती बोर्ड ने आज ऑटो लोको पायलट और तकनीशियन के लिए अंतिम परिणाम जारी किया है, यहां देखें

रेलवे भर्ती: वेतन

चयनित उम्मीदवारों को वेतन: 18,000 – 56,900 रुपये में मिलेगा।

रेलवे भर्ती: शुल्क

आवेदन शुल्क 100 रुपये का है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों और महिलाओं को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Leave a Comment