10TH 12TH G.K

खुशखबरी: लॉकडाउन के बीच भारतीय सेना में निकली भर्ती, इच्छुक युवा जल्द उठाएं इसका फायदा

Written by naiJobsteam

दरअसल प्रशिक्षण और रोजगार केंद्र पंजाब (सी-प्वाइंट) की तरफ से जल्द ही सेना में दिचचस्पी रखने वाले और भर्ती होने की चाह रखने वाले नौजवानों के लिए ऑनलाइन प्री-रिक्रूटमेंट प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा. ऐसे में जो युवा काफी समय से सेना में भर्ती होने के इच्छुक है, और किसी वजह से नहीं हो पा रहा है, वो प्रशिक्षण लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Indian Armyइसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये प्रशिक्षण कुल दो महीनों का होगा. इस बारे में केंद्र सरकार के प्रवक्ता द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि कोविड-19 के कारण पैदा हुए हालात के दौरान सेना की भर्ती रैलियां प्रशिक्षण साल 2020 से 21 के लिए अनिश्चित समय तक के लिए विलंबित की गई हैं.

हालांकि जैसे ही हालात सामान्य होंगे उसके बाद फिर से भर्ती रैलियां शॉर्ट नोटिस पर शुरू कर दी जाएंगी. इसके साथ ही आगे प्रवक्ता देवारा ये भी बताया गया कि इस तरीके से तो नौजवानों को तैयारी के लिए बहुत ही कम समय मिलेगा. यही वजह है कि सी-प्वाइंट यानी जो कपूरथला और जालंधर से सटा हुआ है, की तरफ से 15 मई से ही ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू किया जा रहा है. इसके बारे में और डिटेल जानने के लिए आप नौजवान जसबीर सिंह मोबाइल के इस नंबर 89683-21674 पर, दविंदरपाल के इस मोबाइल नंबर 83601-63527 पर और अवतार सिंह के मोबाइल इस नंबर 90563 -35220 पर आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बारे में पूछ सकते हैं.

Leave a Comment